Friday 25 October 2019

दीपावली के शुभ अवसर पर छोटे-छोटे उपायों(टोटकों) से चमकेगा भाग्य

  दीपावली के शुभ अवसर पर  छोटे-छोटे उपायों(टोटकों) से चमकेगा भाग्य

नही होगी आर्थिक तंगी,अब समय देगा आपका साथ

आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दोस्तों इस बार दीपावली के अवसर पर कुछ छोटे छोटे टोटके(उपाय) करिये और इनका आश्चर्य जनक परिणाम स्वयं देखिये।
दोस्तों इस बाह्य जगत मे ही सारी शक्तियां विचरण करती जो हमारे भाग्य को भी बदल सकता है। इसलिए खास त्यौहारों ,पर्वों पर इसका पूर्ण संयोग बन जाता है। और यह ऐसा समय होता है कि मनुष्य छोटे उपायों से भी बडा लाभ प्राप्त कर लेता है।

दीपावली भाग्यवर्धक उपाय(टोटके)---
(1)  सबसे पहले अपने आवरण को शुद्ध कीजिए क्योंकि कहा गया है कि ---"आसन शुद्ध तो मंत्र सिद्ध" यानी अपने घर की साफ सफाई करना। जालियां को निकलना और रंग पौलिस करना जिससे घर मे लक्ष्मी का वास हो सके।

(2) दीपावली के पांच पर्व होते हैं (धनतेरस, चर्तुदशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा, यम द्वितीया)। पांचों दिन दीपक (चार छोटे एक बड़ा) जरुर जलाएं। दीपक रखने से पहले आसन बिछाएं फिर खील, चावल रखें तथा उस पर दीपक रखें। धन की वृद्वि सदा बनी रहेगी।

(3)  आप धन वृद्धि के लिए अखंड दीपक जला सकते है और उसमें दो लौंग, इलाइची रखने से घर की सभी बुराइयां दूर होती है। और सभी कार्य सफल होते है,घर मे खुशहाली आ जाती है।

(4)  यदि कमाई का कोई जरिया न हो, तो एक गिलास कच्चे दूध में, चीनी डाल कर जामुन वृक्ष की जड़ में चढ़ाएं। यह क्रिया धनतेरस से शुरू करें और चालीस दिन लगातार करें। कभी-कभी सफाई कर्मचारी को चाय की 250  ग्राम पत्ती या सिगरेट दान करें।

(5)  आपका व्यवसाय यदि कम हो गया हो या किसी ने उसे बाँध दिया हो, तो दीपावली से पूर्व धनतेरस के दिन पूजा स्थल पर स्वच्छ लाल वस्त्र बिछाकर उस पर 'धनदा यन्त्र' को स्थापित करें और धूप, दीप दिखाएं, नैवेघ अर्पित करें, यह क्रिया करते समय मन ही मन श्रीं श्रीं मंत्र का जप करते रहें. प्रतिदिन नहा धोकर यन्त्र का निष्ठापूर्वक दर्शन करें।

(6)  दीपावली के दिन सुबह तुलसी की माला बना कर या बनी हुयी माला से मां लक्ष्‍मी के चरणों में चढ़ा दें, और सम्भव हो तो इससे लक्ष्मी जी का यथाशक्ति मंत्रजाप करें धन की बरकत होगी।

(7) दीपावली की रात लक्ष्मी पूजन के साथ एकाक्षी नारियल की स्थापना कर उसकी पूजन-उपासना करें।भाई दूज के दिन लाल कपडे में लपेट कर साल भर तिजोरी में रखे इससे धन लाभ होता है साथ ही परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

(8)  दीपावली के दिन आप गाय माता की पूजार्चना कर सकते है क्योकि गाय मे सभी देवी देवतओं का वास होता है। और दूध से बने नैवेद्य मां लक्ष्मी को अति प्रिय हैं। इसलिए उन्हें दूध से निर्मित मिष्ठान जैसे- खीर, रबड़ी आदि का भोग लगाएं। इससे मां लक्ष्मी शीघ्र प्रसन्न होती हैं।

(9) दीपावली की रात लक्ष्मी पूजन के साथ-साथ काली हल्दी का भी पूजन करें और यह काली हल्दी अपने धन स्थान(लॉकर, तिजोरी) आदि में रखें। इससे धन लाभ होगा।

(10)  धन-समृद्धि के लिए दीपावली की रात में केसर से रंगी नौ कौडिय़ों की भी पूजा करें। पूजन के पश्चात इन कौडिय़ों को पीले कपड़े में बांधकर पूजास्थल पर रखें। ये कौडिय़ां अपने व्यापार स्थल पर रखने से व्यापार में वृद्धि होती है।

(11)  दीपावली के दिन मां लक्ष्‍मी को पूए का भोग लगा कर उसे गरीबों में बांटने से चढ़ा हुआ कर्ज उतर जाता है।

(12)  दीपावली के दिन से कमलगट्टे की माला से निम्न महालक्ष्मी मंत्र का जप शुरू करे और प्रतिदिन करे इससे कभी भीआर्थिक समस्या नहीं होगी।
मन्त्र-'ॐ श्रीं ह्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मयै नम:'।

(13)  कोर्ट कचहरी में मुकदमा चल रहा हो तो पांच गोमती चक्रों को दीपावली के दिन पूजन पर रखें. जब तारीख पर कोर्ट जाना हो तो उन्हें जेब में रख कर जाएं, जाते समय मन ही मन ईश्वर से विजय की प्रार्थना करते रहें, सफलता प्राप्त होगी।

(14)  यदि आपका उधार लिया हुआ पैसा कोई लम्बे अरसे से नहीं लौटा रहा हो तो, दीपावली के दिन उस व्यक्ति का नाम लेकर ग्यारह गोमती चक्र पर तिलक लगा कर, इष्ट देव का स्मरण कर, उससे निवेदन करें, कि मेरा पैसा जल्द से जल्द लौटा दो. इसके बाद पूजित गोमती चक्रों को पीपल के वृक्ष के पास जमीन में दबा दें।

(15)  -यदिआप बेरोजगार है नौकरी के तलाश में लगे है तो दीपावली के दिन पूजा करते समय पांच कोडियों पर हल्दी का तिलक लगाकर उसकी भी पूजा करे और अगले दिन अपने ऊपर से आठ बार उसारकर किसी भिखारी को कुछ पैसो के साथ दान कर दे।इससे आपको नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगा ।

(16)  दुर्भाग्य के नाश के लिए दीपावली की रात में एक नींबू लेकर मध्यरात्रि के समय किसी चौराहे पर जाएं वहां उस नींबू को चार भाग में काटकर चारों रास्तों पर फेंक दें।

Add: deepawali dhamaka, क्या करने से चमकेगा भाग्य, आसान टोटके,उपाय, भाग्य बनाने के आसान तरीके,अब होगी धन वर्षा,लक्ष्मी करेगी निवास,कुबेर का खजाना

0 comments: