Friday 1 May 2020

प्यार किसे कहते है? प्यार की परिभाषाएं एवं प्यार करने के अचूक उपाय व तरीके (सूपर लव ट्रिक) What is love? Why love happens

प्यार किसे कहते है? प्यार की परिभाषाएं एवं प्यार करने के अचूक उपाय व तरीके (सूपर लव ट्रिक)
What is love?  Definitions of love and surefire ways and ways to love (super love trick)
Love trick 

प्यार किसे कहते है?(What is love)
प्यार क्यों होता है?(Why love happens)

दोस्तों अमूमन हर किसी को यह सवाल जरूर परेशान करता है कि आखिर प्यार क्या होता है--?What is love in hindi प्यार एक एहसास है जो आपको किसी से प्यार हो जाना आपके वश की बात है लेकिन आपके इस भावना को मंजूर करना या ना करना उनके ऊपर है। super love trick in hindi हम सभी के अंदर एक उम्मीद होती है कि हमारे फैसलों का हमेशा सम्मान हो। एक दूसरे से हमारे वचनो की प्रतिबद्धता हो। आपको बता दें कि दूसरा भी आपसे यही उम्मीद करता है। सही ढंग से मन की बात को किसी के पास पहुंचाना एक कला है। What is love in hindi अब ऐसे में यह बात सामने आती है कि ऐसा क्या किया जाए कि आपके इमोशन को वह स्वीकार कर लें। अगर आप सही ढंग से अपने प्यार का इजहार करेंगे तो मंजूर होने की संभवाना बढ़ जाती है।super love trick in hindi क्योंकि यह प्यार दिलों का रिस्ता माना जाता है एक दूसरे का सम्बन्ध आत्माओं से होता है।आपको मेरे इस ब्लॉग पर Motivational QuotesBest Shayari, WhatsApp Status in Hindi के साथ-साथ और भी कई प्रकार के Hindi Quotes ,संस्कृत सुभाषितानीसफलता के सूत्रगायत्री मंत्र का अर्थ आदि शेयर कर रहा हूँ । जो आपको जीवन जीने, समझने और Life में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्व पूर्ण भूमिका निभाते है,आध्यात्म ज्ञान से सम्बंधित गरूडपुराण के श्लोक,हनुमान चालीसा का अर्थ ,ॐध्वनि, आदि कई gyansadhna.com 

Pyar ka ijhaar Karne ka sahi Tarika प्यार का इजहार कैसे करें और वह सक्सेसफुल हो सके यह हर कोई जीवन मे करना चाहता है ।super love trick in hindi आपको किसी से प्यार हो जाना आपके वश की बात है लेकिन आपके इस भावना को मंजूर करना या ना करना उनके ऊपर है।।

प्यार एक एहसास और दो सच्ची आत्माओं का मिलन है--Love is the union of two real souls

आपने भी कभी सुनते देखा है कि अक्सर लोग कहते रहते है कि जोडी तो ऊपर से बनकर आती है।super love trick in hindi जी हां सही सुना है प्यार एक जनम का नही बल्कि जन्मों जन्मान्तर का ऐसा मेल है , जो साथ चलता है,।
प्यार या प्रेम एक एहसास है। जो दिमाग से नहीं दिल से होता है प्यार अनेक भावनाओं जिनमें अलग अलग विचारो का समावेश होता है। What is love in hindi प्रेम स्नेह से लेकर खुशी की ओर धीरे धीरे अग्रसर करता है। दोनो एक दूसरे के इतने करीबी होते है जैसे मानो दो जिस्म एक जां हो।Pyar ka ijhaar Karne ka sahi Tarika ये एक मज़बूत आकर्षण और निजी जुड़ाव की भावना जो सब भूलकर उसके साथ जाने को प्रेरित करती है। ये किसी की दया, भावना और स्नेह प्रस्तुत करने का तरीका भी माना जा सकता है।Pyar ka ijhaar Karne ka sahi Tarika

प्रेम की कोई सीमा नहीं होती है और ना ही इसका कोई अंत है,एक उदाहरण के लिए माता और पिता होते है खुद के प्रति, या किसी जानवर के प्रति, या किसी इन्सान के प्रति स्नेहपूर्वक कार्य करने या जताने को प्यार कहा जाता हैं। हाँ अगर प्यार है तो उसमे स्वार्थ की झलक दूर-दूर तक नहीं दिखती है।super love trick in hindi सच्चा प्यार वह होता है जो सभी हालातो में आप के साथ हो दुख में साथ दे आप का और आप की खुशियों को अपनी खुशियां माने कहते हैं कि अगर प्यार होता है तो हमारी ज़िन्दगी बदल जाती है पर जिन्दगी बदलती है या नही, यह इंसान के उपर निर्भर करता है प्यार इंसान को जरूर बदल देता है प्यार का मतलब सिर्फ यह नहीं कि हम हमेशा उसके साथ रहे, प्यार तो एक-दूसरे से दूर रहने पर भी खत्म नहीं होना चाहिए। जिसमे दूर कितने भी हो अहसास हमेशा पास का होना चाहिए।super love trick in hindi किसी से सच्चा प्यार करने वाले बहुत कम लोग हैं। लेकिन उदाहरण हैं लैला और मजनू, हीरा रांझा, अली-अकबर,सोनी- महिवाल
इनके प्यार की कोई सीमा नहीं है। बल्कि ए तो खुद प्यार के अवतार माने जाते है।
यह प्यार में कुछ भी कर सकते हैं।super love trick in hindi  ऐसे प्यार को लोग जनम जनमों तक याद रखेंगे। और यह प्यार ही अजीब है किसी का भी प्यार इनके जैसा हो सकता है, उदाहरण तो सिर्फ आपको प्रेरित करने के लिए दिए जाते है और इससे आपके जीवन मे बदलाव आ जाए तो तो हम अपने को धन्य समझते है।

सच्चे प्यार की (5) महत्वपूर्ण परिभाषाएं 
(5) Important definitions of true love

प्यार ईश्वरीय शब्द है,प्यार किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति स्नेह की एक बहुत ही मजबूत भावना है जिसे आप रोमांटिक या भावात्मक रूप से आकर्षित होते हैं, जीवन की वास्तविक कीमत प्यार के बाद ही निखर कर आती है।

1- आप कहते हैं कि आप किसी से प्यार करते हैं, जब उनकी खुशी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है,तो आप उनके प्रति ज्यादा दयालु हो जाते हैं, उनकी फिकर करने लगते है।
You say that you love someone, when their happiness is very important to you, you become more compassionate towards them, worrying about them

2- प्यार जीना सिखाता है,अपनों को मिलाना सिखाता है,और जीवन की सच्चाई को बयाँ करता है।
Love teaches to live, teaches to unite, and speaks the truth of life.

 3- प्रेम कुछ के लिए एक पसंद हो सकती है,किन्तु उसका सम्बन्ध भी उस परम आत्मा से होता है जिसके साथ उसका रिस्ता जन्मों से बंधा हुआ है।
Love may be a choice for some, but it is also related to the supreme soul with whom his Rista is bound by births.

4- प्यार दिल का एहसास है जो मनुष्य को खुशी की ओर ले जाता है, और ऐसी खुशी भी प्राप्त होती है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नही की होगी,क्योंकि प्रेम हर बुरी राह को अच्छाई में बदल देती है।
Love is the feeling of the heart that leads a man to happiness, and it also brings happiness that you would never have imagined, because love turns every evil path into good.

5- एक मनुष्य, दूसरे मनुष्य के लिए दया, स्नेह और भावनाओं में व्यक्त करता हो उसे प्यार कर सकते हैं, वह उसका करीबी बन जाता है और दोनो आत्मा का मेल हो जाता है।
A man can express kindness, affection and feelings for another human being, love him, he becomes close to him and both souls are united.


प्यार करने के 12 अचूक उपाय (लव ट्रिक)
12 surefire ways to love (love trick)


1- जिससे आप प्रेम करतें है,उनका हाथ कुछ सेकंड के लिए जरूर थामें।

2- उनसे कुछ पल के लिए एकान्त में मिले और उन्हें एहसास दिलाएँ कि आप उनके ही बारे में सोचते है।

3-दोनों आंखे बंद कर प्यार से उनके सिर और माथे को चूमें।

4- अपनी पहली मुलाकात के सकारात्मक शब्दों को बार-बार दोहराइए।

5- नींद से जगाने के लिए उनकी ही रिकॉर्ड आवाज को उन्हें सुनाएं।

6- दिन मे कयी बार उनको छुएं, स्माइल दें और फ्लाइंग किस करें। 

7- उनसे बराबर यह बात कहते रहें कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं। आई लव यू आदि ।

8- घर के कार्य में न चाहते हुए भी उनका सहयोग करें।

9- अगर वह किसी बात से परेशान है, तो उन्हें गले लगाकर इस बात का एहसास दिलाएं कि वह आपके लिए कितना मायने रखती है। जो उनकी परेशानी है वह मेरी भी है।

10- छोटी-छोटी बातों का खयाल रखना ही प्यार की नींव मानी जाती है, इसलिए उनकी हर छोटी बड़ी बात का ध्यान रखें। क्योंकि यह प्यार का बहुत जरूरी हिस्सा होता है।

11-  कभी-कभी उनके पसंदीदा गाने भी उन्हें सुनाएं, चाहे आपकी आवाज कितनी भी खराब क्यों न हो।

12- अपने परिवार के लोगों और दोस्तों से भी उन्हें मिलाएं, इससे आपके प्रति विश्वास बढ़ेगा।

~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~~
अन्य सम्बन्धित लेख साहित्य----

0 comments: