Thursday, 27 May 2021

Follow these 5 habits to get good luck and bring goodluck at homeअच्छी किस्मत पाने और घर में गुडलक लाने के लिए अपनाएं इन 5 आदतों को

अच्छी किस्मत पाने और घर में गुडलक लाने के लिए अपनाएं इन 5 आदतों को 

नमस्कार दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं कि घर तथा जीवन में अच्छी किस्मत कैसे पायें?कैसे मेरे हर कार्य में सफलता मिले? कैसे घर में खुशहाली आए? कैसे पूरे परिवार का गुडलक बदले?ये सभी हम अपने जीवन में चाहते है।लेकिन गुडलक अपने आप नहीं मिलता वह हमारे कर्मों पर ही निर्भर करता है। हमारी दिनचर्या जैसी होती है। हमारी किस्मत भी वैसे ही कार्य करती है।घर की खुशहाली और सुख समृद्धि में वास्तु का बहुत ही महत्व होता है।और हमारे रोज के कार्यों के अनुसार ही भाग्य बनता है। अगर हमारे रोजमर्रा के जीवन में वास्तु की कुछ आसान बातों के ध्यान रखा जाए तो घर की हर परेशानी पैसों से जुड़ी हो या खराब सेहत तक सभी कुछ ठीक हो जाता है।इसीलिए आप पहले खुद में बदलाव करें, आपका जीवन बदल जाएगा। आप इन बातों का ध्यान रखें अच्छी किस्मत पाने और घर में गुडलक लाने के लिए अपनाएं इन 5 आदतों को आप अपने जीवन में उतारिए। आपके भाग्य के द्वार खुल जाएंगे ।अगर आपके मन और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है। इन नियमों का पालनकर आप अपने बैडलक को गुडलक में बदल सकते हैं। अब सोचिये नहिं मनन कीजिए।

👉 ध्यान रखने योग्य बातें |Things to keep in mind 

अगर आपकी किस्मत अच्छी है तो सबकुछ आपके साथ होता है,अनहोनी भी होने में बदल जाती है।पूजा-पाठ,ध्यान, योग,परोपकार, परीश्रम,ये कर्म ही किस्मत को बदल सकते है।संसार केवल भोग के लिए नहीं है।यह तो तपस्थली है यहाँ पश्चाताप करना पढता है,तभी मुक्ति के द्वार खुलते है।अच्छी आदतें-अच्छी किस्मत Good habits - good luck in hindi आइए जानते।है वो 5 हैविट

1- घर मे प्रवेश से पहले करें यह काम

घर एक मंदिर की तरह होता है।जिस भाव और श्रद्धा से हम मंदिर में प्रवेश करते है।उसी भाव से हमें घर में भी प्रवेश करना चाहिए। जैसे प्रवेश से पहले हाथ-पांव धोना वस्त्रों को झाडना। इससे बाहर की निगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं करती है। क्योंकि आज के प्रवेश में यह बहुत जरूरी हो गया है,अब न तो प्रकृति शुद्ध रही और ना ही लोग। हम अनेकों विचारों के लोगों से मिलते है,जो हमारे साथ हमारे घर में भी प्रवेश करते है।आप ऐसा होने से रोक सकते है।

2- कहीं से भी जब घर आएं तो करे ये काम

घर में कभी भी खाली हाथ नहीं आना चाहिए। इससे लक्ष्मी रूठ जाती है,और घर मे कभी बरकत नहीं होती है। और खास बात उस घर में बच्चों के चेहरे भी मायूस हो जाते है। जिसकारण देवता रूठ जाते है। इसीलिए जब भी बाहर से जाकर घर में प्रवेश करें तो कुछ लेकर जरूर जाएं। अपनी सामर्थ्य के अनुसार। छोटी से छोटी चीज भी आप ले जा सकते है।

3- जूते चप्पल घर में न लाएं

अक्सर हम जूते चप्पल को कहीं भी रख लेते है। यह अच्छी आदत नही है,यह हमारे बैडलक को न्योता देते है। जब भी आप बाहर से घर आएं या घर में ही हो तो जूते चप्पल का एक सुनिश्चित स्थान बना लें। और ध्यान रहें की जूते चप्पल  बिखरे हुए न हो। बल्कि वे पंक्ति अनुसार लगाएं । इससे घर में सुख शान्ति व गुडलक बैडलक में बदल जाता है।भाग्य भी विपरीत दिशा की ओर चलने लगता है।

4- घर में आते ही सबसे पहले करें यह उपाय

घर को स्वर्ग बनाना है तो वहाँ देवताओं का निवास होना अनिवार्य है। और भगवान वहीं रहते है,जहाँ जहाँ उनको पूजा जाता है,उन्हें एक सदस्य की तरह समझा जाता है। इसीलिए जब भी घर में प्रवेश करें तो हाथ मूंह धोकर सीधे घर के मंदिर में जाकर ईश्वर का धन्यवाद करें और उनका हालचाल पूछे इससे ईश्वर की कृपा आप पर बनी रहती है।

5- चेहरे पर हर समय मुस्कान रखें 

खिलता हुआ चेहरा सबको पसन्द होता है। और उसका साथ भाग्य भी देता है। घर के लोग भी खुश होते है,दोस्तों में भी सकारात्मक भाव उत्पन्न होते है। उसके सभी कार्य सफल होते है। उसकी मुस्कान को देखकर दुश्मन भी झुकने को मजबूर हो जाते है। इसीलिए भाग्य और किस्मत को बदलना है तो आपको मुस्कान चेहरे पर लानी होगी ।

0 comments: