Tuesday 15 June 2021

5 unbreakable truth words told by God that will fill happiness in life and will open the locks of luck

5 Atoot Satya vachan ईश्वर के द्वारा बताए गये 5 अटूट सत्य वचन जो जीवन मे खुशियाँ भर देगा और किस्मत के ताले खोल देगा

नमस्कार दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं कैसे ईश्वर को प्राप्त करे और कैसे अपने जीवन को खुशहाल बनाएं  how to make your life happy आज हम जीवन पर Anmol Vachn,saty Baten, Qoutes In Hindi, Favorite Quotes, Peace, Best Satya Vachan Suvichar,कड़वी बातें, Best Quotes On Life, Quotes On Life,जीवन के पांच सत्य वचन, Best Quotes For Life in hindi हिंदी में अच्छे सत्य वचन लेकर आए हैं।हर किसी का एक ही उद्देश्य होता है की जीवन खुशहाल कैसे बनें और ईश्वर उन पर अपनी कृपा दृष्टि कैसे बनाए रखे अगय आपकी विचारधारा सही है तो फिर हर एक इंसान की परेशानियां खत्म हो जानी चाहिए,उसके जीवन में खुशियाँ आनी चाहिए। क्योंकि सभी किसी ना किसी भगवान में आस्था रखते हैं,और विश्वास रखते है कि ईश्वर उनकी हर तरह से मदद करेंगें इसीलिए लोग पूजा-पाठ, भक्ति साधना, कीर्तन जागरण;आदि से इस संसार में हर एक व्यक्ति किसी ना किसी ईश्वर की साधना तो करता ही है। और इस देश में तो  333 करोड़ देवी देवता हैं और हमारे देश के लोग इनमें से किसी ना किसी पर आस्था तो रखते ही हैं और कुछ तो डर के कारण भगवान की पूजा पाठ करते हैं कि कहीं इनका प्रकोप उन पर भड़ न उठे,और कोई पूर्ण श्रद्धा भक्ति के साथ ईश्वर की आराधना करते है आज हम आपको ईश्वर के द्वारा बताए गये उन पांच सत्यों के बारे में बता रहें है जो आपके जीवन में खुशियाँ भर देगा। आइए जानते है है जीवन को नयी दिशा देने वाले और ईश्वर की भक्ति प्राप्त करने वाले उन 5 सत्यों के बारे मे।

1- ईश्वर या जीवन बीमारी , रोग , दुर्घटना या कष्ट नहीं भेजता है । हम ये चीजें अपनी नकारात्मक विध्वंसात्मक सोच से खुद अपने ऊपर लादते हैं और इस बारे में यही नियम काम करता , है , जैसा बोओगे वैसा काटोगे । 

 

2- ईश्वर या जीवन मनुष्यों में भेद नहीं करता है । जीवन किसी के साथ भेदभाव नहीं करता है । जब आप सद्भाव , सेहत , खुशी और शांति के सिद्धांतों का पालन करने लगते हैं , तो जीवन या ईश्वर आपके पक्ष में काम करने लगता है । 

 

3- जीवन या ईश्वर आपके खिलाफ कोई बैर नहीं रखता है । जीवन कभी आपकी निंदा नहीं करता है । लेकिन आपके हाथ में घाव हो जाता है , तो जीवन उसे ठीक कर देता है । लेकिन आप अपनी उँगली जला लेते हैं , तो जीवन आपको क्षमा करता है , घाव को भरता है , फफोलों को मिटाता है और उस हिस्से को पूर्ण बना देता है । 

 

4- ईश्वर के बारे में आपकी अवधारणा आपके जीवन की सबसे महत्त्वपूर्ण चीज है , लेकिन आप सचमुच प्रेमपूर्ण ईश्वर में विश्वास करते हैं , तो आपका अवचेतन मन प्रतिक्रिया करके आपको असंख्य नियामतें प्रदान करेगा । प्रेमपूर्ण ईश्वर में विश्वास करें । 

 

5- ईश्वर या जीवन आपको सजा नहीं देता है या निंदा नहीं करता है । प्रकृति की शक्तियाँ बुरी नहीं हैं । उनका प्रभाव तो इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने अंदर की शक्ति का कैसा प्रयोग करते हैं । आप बिजली का प्रयोग किसी को मारने या घर को रोशन करने के लिए कर सकते हैं । इसीलिए अपनी आंतरिक मन की शक्ति को पहचाने।

अन्य सम्बन्धित लेख साहित्य--

0 comments: