Sunday 11 July 2021

जिंदगी में ऐसा भी वक्त आ सकता है? हर किसी के जीवन मे 10 ऐसे पढाव अवश्य आते है? Can such a time come in life? 10 such lessons must come in everyone's life?

जिंदगी में ऐसा भी वक्त आ सकता है? हर किसी के जीवन मे 10 ऐसे पढाव अवश्य आते है? Can such a time come in life?  10 such lessons must come in everyone's life?

दोस्तों हर इन्सान की जीवन में एक पढाव जरूर ऐसा आता है जब वह कुछ समछ नहीं पाता है और वह गलत कदम उठाने को मजबूर हो जाता है। लेकिन जीवन के ऐसे अहम पढाव को हमें जीतकर दिखाना होगा। तभी सफलता हासिल हो सकेगी। (मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती।) Sad quotes in hindi अनोखे समय पर सर्वश्रेष्ठ सुविचार, अनमोल वचन एवं अनोखी बातें। जीवन में हमे कभी न कभी दुःख का सामना तो करना ही पड़ता है।लेकिन जीत उसी की होती है जो दुःख के समय हमे धीरज के साथ काम करे। ऐसे वक्त में आपका कोई साथ नहीं देगा खुद की परेशानीयों में ही आपको आपकी कमजोरियों का पता चल पाएगा और तब आपके अन्दर नया बदलाव आअएगा।

           Life Quotes in hindi 
1- जीव में एक वक्त ऐसा भी आएगा जब आप खुद से ज्यादा दूसरों पर भरोसा करने लगोगे, तब समझ जाना कि आपको उससे बडा धोका मिलने वाला है ।
           
Life Quotes in hindi 

2- जीवन में सुख में हंसना नहीं और दुख में रोना नहीं यह प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में समभावी व से चलता है, जितना सुख होता हैं उसी अनुपात में दुःख भी होता हैं। व्यर्थ की चिंता न करें। 

             Life Quotes in hindi 

3- हर किसी के जीवन में एक पल ऐसा भी आता है कि जब व्यक्ति को चारों तरफ से धोका मिलता है और वह अपने आप को अकेला महसूस करता है। 
             
Life Quotes in hindi 

4- जीवन में हर व्यक्ति अपनी उस खुशी को भूल जाता है जो उसके खुद के नजदीक होती है,क्योंकि हम आधा वक्त दूसरे लोगों को मनाने में और बाकी वक्त अपनों को भुलाने में गवां देते है।
             
Life Quotes in hindi 

5- जीवन में कभी ऐसा भी वक्त आता है कि हम अपने घर तथा अपनों को छोड करके अनजान लोगों के बीच रहकर काम करना पढता है। 
               
Life Quotes in hindi 

6- जीवन में एक मोड़ ऐसा भी आता है जब आपकी कोई नहीं सुनता और हर तरफ आपकी बुराई होती है, उस समय आपको अपने अंदर की आवाज सुननी चाहिए। 
                 
Life Quotes in hindi 

7- जीवन में एक वक्त ऐसा भी आएगा जब आपको सबसे ज्यादा तकलीफें बर्दाशत करनी पढेगी,उस समय आप वही करें जो आपका दिल कहें, एकबार शान्त मन से दिल की आवाज़ अवश्य सुनें ।
                
Life Quotes in hindi 

8- जीवन में एक वक्त ऐसा भी आएगा जब आपके पास एक भी पैसा नहीं होगा और कोई मदद भी नहीं करेगा,उस समय यह भरोसा रखना कि वक्त जरूर पलटकर आएगा।
                
Life Quotes in hindi 

9- जीवन में एक वक्त वह भी आएगा कि जब आप सबसे जादा दुखी होंगे,कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, उस समय आप दूसरों को खुशी देने का प्रयास कीजिए, क्योंकि खुशियाँ बांटने से बढती है।
                
Life Quotes in hindi 

10- जीवन में एक समय यह भी आता है जब आप खुद को सबसे समझदार व लकी इन्शान समझने लग जाओ, और यही समय है जब आपके अन्दर बुरी आदते प्रवेश कर सकती है। इसीलिए सही कदम उठाएं।

सम्बन्धित लेख साहित्य--

0 comments: