Sunday 25 July 2021

Best Life Quotes in hindi बेहतर जिन्दगी जीने के सूत्र जीवन की रोंगटे खडी करने वाली कडवी सच्चाईmotivational Life Quotes in hindi, Best suvichar on life in hindi, Zindagi par anmol baten, Jindagi par anmol vachan, Zindagi par kadwe wachan,

Best Life Quotes in hindi बेहतर जिन्दगी जीने के सूत्र जीवन की रोंगटे खडी करने वाली कडवी सच्चाई 

दोस्तों हमारा हमेशा यह मकसद होता है कि हम मनुष्य के निर्माण के लिए क्या ऐसा करें कि सबका जीवन सुख समृद्धि से यापन हो सके।समाज में परिवार के साथ रहने के लिए सभी लोगों को कठिन परिश्रमों का सामना करना होता है। परेशानियां चारों ओर से घेरी रहती है।जीवन हर कोई जीता है परन्तु सुखी, सफल और शांति पूर्ण जीवन जीना हर किसी के भाग्य में नही होता है। अगर आप भी अपनी जिंदगी में सुखी,समृद्धि, सफलता, कामयाबी, तरक्की और शांति चाहते है, तो  इन अनोखी तथा प्रभावशाली बातों को ध्यान रखते हुए इन बातों को अपने जीवन में उतारना। आइये जानते है कुछ ऐसी जीवन की बेहतरीन लाइनें, बेहतरीन बातें, अनमोल वचन,सुविचार, और मोटिवेशनल सच्ची बातों को जिसे आप ध्यान में रखकर किसी भी मुश्किल समय में सुखी से रह सकते है और अपने जीवन को सफल बना सकते हो।

जिस समय आप अपनी जिन्दगी से परेशान है,अपने जीवन को बोझ समझ रहे है तो याद रखिए उसी समय कोई दूसरा व्यक्ति  आपके जैसा जीवन जीने का सपना देख रहा होगा। इसलिए कभी अपने जीवन से नाराज मत होइये। 

 

जिस समय आप पार्टियों में अन्न को बरबाद कर रहे हो तो जरा एक बात जरूर सोच लेना दुनियाँ में ऐसे भी कयी लोग है जिन्हें कूडे में भी अन्न नसीब नहीं है।

 

यह बात गांठ बांध लीजिए किसी भी इन्सान को समझने में 3-4 साल लगते है। अगर कोई भी जोडी अगर शादी से पहले इतने सालों का गैप रखता है तो उसके जीवन में कभी दरार नहीं आती और ना ही तलाक का खतरा रहता है।

 

आप जीवन में जो भी बनते हो या करते हो वह गुण आपके अन्दर बचपन से ही दिखने लगते है इसीलिए जब आप अपनी उस महान शक्ति को पहचान पायेंगे तभी आप अपनी शक्तियों को बढ़ा पाएंगे।

 

घर की मुंडेर पर पर बैठा बालक जब आसमान में उडते जहाज को देखता है तो वह भी उडने के सपने देखता है,लेकिन दोस्त उसी समय उस जहाज में बैठा व्यक्ति अपने घर जाने के सपने देख रहा होता है। 

 

जब आप अपने समय को बेकार में गवां रहे होते है तो दोस्त उसी समय कोई दूसरा अपने खास क्षेत्र में विशेषज्ञ बनने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे होंगे। 

 

अगर पैसों से खुशी खरीदी जाती तो धनवान व्यक्ति व्यक्ति भी नाचते-गाते दिखाई देते,लेकिन दोस्त यह खुशी केवल सामान्य और गरीब बच्चों की किश्मत में ही होता है।

 

जब तक आप असफल है समझो कि आप स्वार्थ के लिए काम कर रहे है,लेकिन जब आप सफल हो जाओगे तो समझ लेना स्वार्थ आपके अंदर से दूर हो गया है।

और पढे

0 comments: