Tuesday 17 August 2021

Shri Hanuman Chalisha yantra And locket हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट धारण करने से होती है धनवर्षा और जीवन की सभी समस्याएं होगी दूर

Shri Hanuman Chalisha yantra And locket हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट धारण करने से होती है धनवर्षा और जीवन की सभी समस्याएं होगी दूर
Hanuman Chalisha yantra

( हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट का पूजा विधान महत्व लाभ एवं सम्पूर्ण जानकारी)

👉 यहाँ से खरीदें हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट 

दोस्तों हनुमान जी विशेषकर कलियुग के पृथ्वी देवता माने जाते है, जो भी श्रद्धा भाव से इनका पूजन अर्चन करता है उनकी सभी समस्याओं का समाधान मिल जाता है और उनकी तरक्की के रास्ते खुल जाते है। घर में सुख समृद्धि आ जाती है। पारीवारिक क्लेष दूर हो जाते है। रुका हुआ धन और मान-प्रतिष्ठा वापस मिल जाती है। जीवन की सभी समस्याओं का अंत हो जाता है। इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट का प्रभाव हमेशा आप पर बना रहता है,और हर समय अपना आशीर्वाद बनाये रखता है। अक्सर हम गले में अनेकों तरह के यंत्र और लाॅकेट धारण करते है जो अभि मंत्रित नहीं होते है। जिनसे उनका हमारे जीवन पर गलत प्रभाव पढने लगता है। हिन्दू धर्म के अनुसार हमें गले में  केवल दो ही लाॅकेट धारण करने चाहिए या तो ॐ का लाॅकेट या हनुमान जी का गदा वाला लाॅकेट।  जो हमारे आध्यात्म को जगाता है और हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

हनुमान यंत्र और लाॅकेट की विशेषता 

यह लाॅकेट और यंत्र कोई मामूली नहीं  है। यह हमारे आत्मबल को मजबूत करता है, हमारे कर्मों को सफल बनाता है। इस यंत्र और लाॅकेट से हमारे घर व आस-पास बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती है। भूत,प्रेत, पिशाच भी आपका कुछ अनहित नहीं कर पाएगी।  और साथ ही किसी भी व्यक्ति के द्वारा आप पर जादू - टोना, घात - आघात,  खिलाना - पिलाने का असर नहीं होने वाला। यह लाॅकेट और यंत्र आपको बुरी नजर से बचाता है, और व्यक्ति सभी बन्धनों से मुक्त हो जाता है। 

हनुमान यंत्र और लाॅकेट की खाशियत 

यह हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट दिव्य शक्तियों का एक पवित्र स्तम्भ माना गया है। यह यंत्र और लाॅकेट चमत्कारी गोल्ड प्लेटेड (Gold Pleated)से बना हुआ है। जिसमें बहुत ही सूक्ष्म रूप से सम्पूर्ण हनुमान चालीसा सिद्ध करके लिखी गयी है। और यह पूर्ण रूप से अभिमंत्रित है। जिसका प्रभाव आपके जीवन में तुरन्त ही दिखाई देने लगेगा।

👉 यहाँ से खरीदें हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट 

हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट चमत्कारी लाभ व फायदे 

* सबसे पहले इस चमत्कारी यंत्र और लाॅकेट से आत्मिक शांति मिलती है। जीवन बेहद ही खुशनुमा बन जाता है।

* यह यंत्र और लाॅकेट ग्रहों के कुप्रभाव, दोषों से भी हमें बचाता है।

* यह हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट संकट मोचन बनकर हमारे जीवन के सभी संकटों से हमे दूर करते है और अपना आशीर्वाद बनाये रखते है।

* इस हनुमान लाॅकेट और यंत्र से घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो करके देवी देवताओं का वास होता है।

* बंधन और कर्जे में डूबा हुआ व्यक्ति मुक्ति पा लेता है।

* यस यंत्र और लाॅकेट धारण करने से व्यक्ति असाध्य रोगों से मुक्ति पा लेता है।

* इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट से निकलने वाली तरंगें हर क्षण हमारी सुरक्षा करता है।

* इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट से आप पितृ ॠण से भी मुक्त हो जाते हैं। 

* इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट धारण करने से आप अकाल मृत्यु और दुर्घटनाओं से भी बच जाते हो।

* इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट से आपके जीवन में खुशियों तथा धनवर्षा का आगमन होता है। 

हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट धारण व सिद्ध करने की विधि

हनुमान जी को पूर्ण ब्रह्मचारी माना जाता है, अतः इनकी पूजा के लिए पहले तन और मन से पवित्र होना पढता है। सबसे पहले तो लाल कपडा विछाकर रखे और उसके बाद काँस की थाली में यंत्र और लाॅकेट को रखें उसका दूध, दही, घी , शक्कर, शहद, पंचामृत, और गंगाजल से स्नान कराएं। फिर यंत्र और लाॅकेट को धाल कपडे पर स्थान दें, यथाशक्ति के अनुसार दोनों की विधि विधान से पूजा-अर्चना करें।   इसके बाद इस मंत्र से 5000 मंत्र का जाप करें।  या यथा सामर्थ्य के अनुसार 21, 31, या 51 और हो सके तो इस मंत्र से 108 माला का जाप करें।  मंत्र इस प्रकार है --

(ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकायं हुं फट् ) 

फिर इस मंत्र जाप के बाद अपने ईष्ट आराध्य देवी देवता की पूजा करना और हवन करना, फिर उसी राख का तिलक लगाना। 

👉 यहाँ से खरीदें हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट 

👉 दोस्तों यह मनगढ़ंत कहानी नहीं है बल्कि शास्त्रों के अनुसार सम्पूर्ण जानकारी है। अगर आपके जीवन में इस हनुमान चालीसा यंत्र और लाॅकेट का शुभ प्रभाव पढता है तो आपका जीवन सफल हो जाएगा। दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे शेयर और कमेन्ट अवश्य करें।

 धन्यवाद

अन्य सम्बन्धित लेख साहित्य--

0 comments: