Thursday 16 September 2021

Benifit of hot water in hindi गरम पानी पीने के लाभ, इम्युनिटी बढाने और कयी बीमारियों का बाप है गरम पानी

नमस्कार दोस्तों पानी हमारे जीवन के बहुत जरूरी है क्योंकि मानव शरीर में 60 प्रतिशत पानी ही होता है। हम जितना अधिक पानी पीते है उतना अधिक फायदा हमें होगा। खासकर जब हम सुबह उठकर बिना कूला करे, गुनगुना पानी पीते है तो इसके कयी लाभ हमें मिलते है।Benifit of hot water ये हाईली रिकमेंडेड है कि एक व्यक्ति को खुद को स्वस्थ और फिट रखने के लिए एक दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए। इससे हमें ठेर सारे लाभ मिलते है जैसे सौंदर्य का बढना, पाचन शक्ति मजबूत होना, कब्ज दूर होना भूख अधिक लगना आदि ये न केवल शरीर को हाइड्रेटेड रहने के लिए बल्कि वजन घटाने में भी सहायक है।  सुबह और शाम को गरम पानी से मोटापा भी गायब होता है। partiality Development बढती है। इसीलिए आज हम गरम पानी पीने के फायदे आपको बताएंगे जो आपको स्वस्थ तथा तंदुरुस्त रखेंगे। https://youtu.be/aDQYk1nXr50 

Benifit of hot water in hindi गरम पानी पीने के लाभ, इम्युनिटी बढाने और कयी बीमारियों का बाप है गरम पानी

पानी पीने के कयी तरीके है जैसे खाली पेट पीना या नींबू के साथ पानी पीना या अन्य कोई भी कारण हो लेकिन यह हमेशा हमें लाभ ही देता है। आइये आज हम आपको गरम पानी पीने के कुछ रामबाण तरीके उपाय बताएंगे जो आपको लाभ ही लाभ देगा।

1- पीरियड के दौरान गरम पानी पीने के फायदे ÷ महिलाओं को हर महीने इस असहनीय दर्द से जूझना पढता है लेकिन अगर आप गरम पानी पीना शुरू करेंगे तो आपकी इम्युनिटी पावर तेज होगी यानी रोगों से लडने की शक्ति आपको मिलेगी इसीलिए गरम पानी खूब सार पियें

2- गरम पानी बढाता है चेहरे की सुन्दरता ÷ अगर आप ब्यूटी यानी सुन्दर दिखना चाहते है तो गरम पानी पीने से आपका चेहला ग्लो हो जाएगा आपकी पर्सनैलिटी देखने लायक होगी चेहरे पर चमक रहेगी।

3- थकान की समस्या दूर होगी÷ थकान तभी लगती है जब हमारी इम्युनिटी पावर कमजोर पढ जाती है और यह केवल पानी के कारण ही होता है इसीलिए पानी खूब पियें। 

4- कब्ज,अपच जैसी समस्या दूर होगी ÷ हमारा खाना अपच तभी होता है जब हमारे अंदर जठराग्नी कमजोर पढ जाती है इसका मुख्य कारण है पानी की कमी। और पेट सही है तो सबकुछ सही होता है इसीलिए पेट और पाचन क्रिया को मजबूत करने के लिए हमेशा खूब पानी पियें।

5- चेहरे के पिंपल,कील व झाइयां दूर हो जाए ÷ जितना अधिक हम पानी पीते है उतना ही अधिक निखार हमारे चेहरे पर दिखता है और साथ ही चेहरा एकदम क्लीन हो जाता है।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉 माणिक्य रत्न जो खोल दे भाग्य के द्वार 
👉 सुलेमानी हकीक स्टोन जो बना दें पल में मालामाल
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 स्वास्थ्य की चाबी है मोती रत्न के पास मोती रत्न के लाभ
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 बुद्ध ग्रह के पन्ना रत्न के ढेरों लाभ
👉 सफलता की चाबी है गुरु रत्न पुखराज के पास 
👉 जानिए हीरा रत्न के गुण-दोष और लाभ हानि के बारे किसे मिलेगा फायदा
👉 सर्व शक्तिशाली और किस्मत चमकाने वाला भाग्य रत्न नीलम के फायदे 

0 comments: