Wednesday 8 September 2021

ऑनलाइन पैंसे कैसे कमाएं, घर बैठे Google, blogging, you tube और affiliate Program से पैंसे कमाने के आसान तरीके

दोस्तों आज की दुनियाँ बहुत एडवांस हो गयी है।खासकर कोरोना काल में लोगों का रूझान Online क्षेत्र में अधिक बढ गया है। अब नौकरी कोई नहीं करना चाहता है और ना ही Hard work कोई नहीं करना चाहता।और आज कल का बच्चा भी online के प्रति प्रेरित है, आज काफी सारे लोग हमेशा Google पर search करते रहते हैं। कोरोना से सभी लोग बरोजगार हो गये है इसीलिए मे how to earn money online मन में कयी खयाल आ रहे है।रात दिन सोच रहा है कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? कैसे online अपना कार्य शुरू करे? Online कहाँ से शुरु करें।यही सारे जवाब के लिए इस आर्टिकल में हम कयी सारे साईट और online work के बारे में बताने जा रहे है।

Google, blogging, you tube affiliate Program

ऑनलाइन पैंसे कैसे कमाएं, घर बैठे Google, blogging, you tube और affiliate Program से पैंसे कमाने के आसान तरीके 

अगर आपके अन्दर कुछ काॅशल है तो उसे बाहर निकालिए क्योंकि  अब ऑनलाइन का दौर चल चुका है। सफ फ्री फ्री फ्री में पैंसा कमाने की शोच रहे है।ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं आज कयी सारी जानकारी फेसबुक,ट्विटर, सेयरचैट, आदि ऑनलाइन इंटरनेट की help से जानकारी लेकर पैसे कमा सकते है।इस post में आपको पूरी तरह सटीक व सही जानकारी दी जाएगी। कि ऑनलाइन Paise कमाने का तरीका क्या है और कैसे उस पर कम करें। लेकिन इसके लिए आपके पास नॉलेज होना चाहिए जिससे कि आप online पैसे कमा सकते हैं। या फिर आज के हिसाब से आपको अपनी नाॅलेज बडानी ही पढे तभी आप मालामाल बन सकते है।

ब्लॉगिंग से पैंसे कमाएं earn money from blogging
Google, blogging, you tube affiliate Program

अगर आपके अन्दर लिखने का हुनर है तो आप आज से ही blogger को अपनो प्रोफेशन बनाइए। इसके लिए आपको  Google या अन्य किसी सर्च इंजिन पर अपनी वेवसाइट बनाइए और अपना हुनर लोगों तक पहुंचाइए लेकिन इसके लिए आपको कडी मेहनत करने की जरूरत है। इसमें एकदम से पैंसे नहीं आते आपको कि उतार चढाव से गुजरना होगा। सबसे पहले आप अपने अंदर का हुनर तलाशिए आप किस क्षेत्र में अधिक जानकारी दे सकते है।Cooking हो चाहे technology हो या Business या फिर किसी अन्य field में जिसमें आप कम शब्दों में कस्टूमर को अधिक समझा सकते है।

आप हमेशा वही करें जो आपको अच्छा लगें क्योंकि आप उसे फिर बेहतर ढंग से करेंगे।  ब्लॉगिंग एक लाॅग प्रक्रिया है इस लिए इसमें हाॅसला और सब्र होना बहुत आवश्यक है। खुद को डिमोटिवेट नहीं होने देना है। और यह भी जरूरी नहीं की Google आपकी हर पोस्ट को रैंकिंग करें।

  ब्लॉगिंग पर पैंसे कमाने का माध्यम adsense ही है यानी जब आपकी वेबसाइट पर adds चलने शुरू होंगे तब add click के आपको पैसे मिलेंगे लेकिन उससे पहले आपको adsense के लिए अप्रुवल लेना होगा। Google आपको परमीशन देगा। कुल मिलाकर आप घर बैसे अच्छी इनकम रिडीम कर सकते है।

यूट्यूब से पैंसे कमाएं earn money from youtube
Google, blogging, you tube affiliate Program

Lokdaun से ऑनलाइन मार्केटिंग और यूट्यूब की भरमार लग गयी है। जिसे देखो you tube चैनल बनाकर अच्छा पैंसा कमा रहा है।you tube विश्व की 3 सबसे बडी website है। आज हर क्षेत्र में पढाई से लेकर allजानकारी लोग you tube पर ढूंढते है। You Tube बहुत आसान व सरल तरीका है पैसे कमाने का बस आपको एक क्षेत्र चुनना होगा जिसमें आप सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। 

इसके लिए सबसे पहले आप you tube पर अपना चैनल क्रेट कीजिए बीडिओ अच्छी तरह थमनेल बनाकर व एडिटिंग करके अपलोड कीजिए। इसके लिए सबसे पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए  --

प्रेजेन्टेशन सूपर होना - अगर आप you tube चैनल बना रहे हो तो आपके बोलने की शैली ही आपको अच्छे मुकाम तक ले जा सकती है। अन्यथा चैनल तो कयी लोग बनाते चलता वही चैनल है जिसकी आवाज में दम होता है। 

ऐडसेन्स अप्रुवल - चैनल बनाने के बाद आपको पैसे कमाने के लिए काफी इन्तजार करना होगा। क्योंकि इसका दूसरा स्टेप है adsense या you tube चैनल पर ऐड लगाने की अनुमति लेना। you tube और adsense दोनो Google के ही प्रोडक्ट है। और youtuber का पैसे कमाने का माध्यम भी adsense  ही है। adsense approval के लिए आपको लगभग 1000 सब्स्क्राइबर होना आवश्यक है और साथ ही 4 लाख वाच टाइम होना भी अनिवार्य है तभी आपके चैनल पर ऐड लगते है और ऐड से ही आपकी इनकम बढती है।

एफिलेट मार्केटिंग से पैंसे कमाना make money from affiliate marketing

ऐफिलेट मार्केटिंग से भी आप अच्छा पैसा कमा सकते है। आप घर बैठे पार्ट टाइम वर्क कर सकते हैऔर अच्छा पैंसा कमा सकते है। इसके आपको Google साइट पर अच्छी सी websites बनाकरके किसी भी ऑनलाइन मार्केटिंग जैसे Amazon, filipkard, clickbank, shareasale, आदि ऐफिलेट programs के लिए भागीदारी लेनी होगी। 

इसके लिए सबसे पहले आपने प्रोडक्ट को शेयर करना है और किसी भी कम्पनी का लिंक उस साइट में देना है। जो भी लोग आपकी पोस्ट या वेबसाइट से कसी भी प्रोडक्ट को खरीदते है तो उसका कमीशन यानी कुछ प्रतिशत आपको मिल जाता है। यानी आप घर बैठे बडी से बडी कम्पनियों में भी हिस्सेदारी कर सकते हो लेकिन आपके अंदर हुनर होना चाहिए। 

ऐफिलेट प्रोग्राम को प्रमोट करने के रिए आपको कयी platform को चुनना होगा जैसे आप FacebookTwitter,  आदि कयी साइटों पर उसको प्रमोट करके अच्छा पैसा कमा सकते है।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉 माणिक्य रत्न जो खोल दे भाग्य के द्वार 
👉 सुलेमानी हकीक स्टोन जो बना दें पल में मालामाल
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 स्वास्थ्य की चाबी है मोती रत्न के पास मोती रत्न के लाभ
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 बुद्ध ग्रह के पन्ना रत्न के ढेरों लाभ
👉 सफलता की चाबी है गुरु रत्न पुखराज के पास 
👉 जानिए हीरा रत्न के गुण-दोष और लाभ हानि के बारे किसे मिलेगा फायदा
👉 सर्व शक्तिशाली और किस्मत चमकाने वाला भाग्य रत्न नीलम के फायदे 

0 comments: