Friday 17 September 2021

Maa durga ko khush karne ke upay नवरात्रि के 9 दिनों में करें लाल किताब के 5 अचूक उपाय जिससे होगी मनोकामना पूर्ण और बरसेगा धन, समृद्धि

नमस्कार दोस्तों हिन्दू धर्म में त्यौहारों का बडा महत्व है और उन्हीं मे से एक है नवरात्र जो आदि शक्ति नौ देवियों का विशेष दिन माना जाता है। नवरात्र देवी भगवती की कृपा पाने का व‍िशेष पर्व है।इन दिनों में हमारी थोडी सी भक्ति भी बडा फल देती है केवल हमारा भाव व मन पवित्र होना चाहिए। माता के प्रसन्न होते ही हमारी सभी अधूरी इच्छाएं पूरी हो जाती है। कयी लोग इन 9 द‍िनों में कई तरह के टोटके भी अपनाएं जाते हैं। माता को प्रसन्न करने के उपाय ढूंढते है। क्योंकि ये नौ दिन शक्ति, धन,वैभव व समृध्दि के दिन माने जाते है मान्‍यता यह भी है क‍ि माता को प्रसन्न करने के उपाय को श्रद्धा व विश्वास के साथ अपनाने से जीवन की सभी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं और मनमांगी मुराद म‍िल जाती है।लेकिन उपाय के साथ साथ हमारे कर्मों तथ वचनों में भी पवित्रता होनी चाहिए।  

आज हम आपको नवरात्रि के इन नौ दिनों में माता को प्रसन्न करने के प्रभावशाली तथा शास्त्रों द्वारा प्रमाणित सरल व आसान उपाय बताएंगे। यह उपाय लाल किताब के अनुसार लिए गये है। अगर आप नवरात्रि के दिनों में इन उपाय को करते है तो आपके यहाँ धन-धान्य तथा ऐश्वर्य की वृद्धि होगी और आपके भाग्य के द्वार खुल जाएंगे।

Maa durga ko khush karne ke upay नवरात्रि के 9 दिनों में करें लाल किताब के 5 अचूक उपाय जिससे होगी मनोकामना पूर्ण और बरसेगा धन, समृद्धि 

किसी भी उपाय को करने से पहले उन हमारा पूर्ण विश्वास होना जरूरी है तभी हमारी भक्ति कबूल होती है और तभी हमें मनोवांच्छित फल प्राप्त होता है।  इसीलिए बिना किसी संकोच के इन प्रभावशाली उपाय को आजमाएं और अपनी किस्मत बदलिए --

1- धन प्राप्ति के लिए - धन प्राप्ति के लिए आप पूरी नौ दिनों तक पवित्र तन व मन से माता के सामने रोज निश्चित समय पर पान के पत्ते, सुपारी,लौंग और एक सिक्का अर्पण करें। माता आपकी अर्जी अवश्य स्वीकार करेगी।

2- सुख समृद्धि व धन वृद्धि के लिए - अगर आप घर परिवा में सुख समृद्धि  व धन वृद्धि तथा ऐश्वर्य की वृद्धि चाहते है तो इन नौ दिनों में प्रथम दिन घर में माँ दुर्गा की फोटो या मूर्ति की स्थापना करें तथा अपनी सामर्थ्य के अनुसार सोना,चांदी, स्वास्तिक, श्रीयंत्र, मुकुट, शंख,घडग, त्रिशूल,कलश खरीदकर माता के सामने रख दें और आखिर दिन उसे पूजार्चना करने के बाद अपनी तिजोरी में रखें आपको अचानक धन लाभ के साथ मनोकामनाएं पूर्ण होगी।

3- नौकरी या प्रमोशन के लिए - अगर आप नौकरी या प्रमोशन या जीवन में तरक्की व कामयाबी चाहते है तो इन नवरात्रि के दिनों में यह उपाय करें आप एक पान के पत्ते पर दोनों तरफ तेल लगाकर माता को अर्पित करें। फिर रात्री को इस पान के पत्ते को अपने सर के पास रखें और प्रातः उठकर इस पत्ते को दुर्गा मंदिर के पीछे रख दें।  इससे आपके जीवन की सभी बाधाएं व रुकावटें दूर होंगे आपके रास्ते खुल जाएंगें। 

4- मां दुर्गा का आशीर्वाद तथा राज योग पाने के लिए - राज योग होना हर किसी की कुण्डली में नही लिखा होता है। लेकिन दुर्गाशप्तशति मे वह अपार शक्ति है कि व्यक्ति के भाग्य जगा देती है। दुर्गाशप्तशति को सर्वशक्तिमान माना गया है। इसके कयी गूढ रहस्य है, लेकिन अगर आप श्रद्धा तथा आस्था के साथ दुर्गाशप्तशति का पाठ करते है या  संस्कृत पढना सम्भव न हो तो आप इसका हिन्दी अनुवाद पढकर देवी माँ को प्रसन्न कर सकते है आपकी इच्छा अवश्य पूरी होगी।

5- कर्ज से छुटकारा पाने के लिए - अगर आप कर्जे से छुटकारा पाना चाहते है तो आप नवरात्रि के मंगलवार को पान का साबुत पत्ता लेकर उसमें लौंग, इलाइची तथा सुपारी रखकर और उसका बीडा बनाकर श्रद्धा भाव के साथ बीडे को हनुमान मंदिर में हनुमान जी के चरणों में अर्पित कर दें आपको जल्दी ही इस समस्या से छुटकारा मिलेगा।

सम्बन्धित लेख ------

● जानिए राशी अनुसार भवन निर्माण का सम्पूर्ण विधान
● घर के मुख्य द्वार पर जरूर करें यह काम होगी चरो ओर खुशियाँ 
● गरम पानी पीने के जबरदस्त फायदे हर बीमारी का बाप
● धन प्राप्ति के 5 आसान उपाय बन जाओगे करोड़पति 
● वास्तु शास्त्र के सिद्धांत करें अपने सपनों के घर में इसका प्रयोग बरसेगी खुशियाँ 
● ॐ मंत्र जाप के अद्भुत लाभ

0 comments: