Sunday 12 September 2021

Wealth Tips-धन प्राप्ति के 5 आसान उपाय|इस मंत्र जाप से बन जाओगे मालामाल होगी पैसों की बारिश

 नमस्कार दोस्तों धन यानी रुपया पैंसा हम सभी के लिए बहुत जरुरी है। क्योंकि पर्याप्त धन होने हम अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते है,और समाज तथा पास पडोस में हमारी मान प्रतिष्ठा बढती है। लेकिन आपको पता है धन हर किसी के पास पर्याप्त नहीं होता है हम मेहनत तो बहुत करते है लेकिन पैसा बचत नहीं रह पाता है। फिर मनुष्य धन प्राप्ति के उपाय ढूँढने लगता है। धन कैसे कमाएं? आमदनी कैसे बडे? आकस्मिक धन प्राप्ति के उपाय क्या है? घर में लक्ष्मी कैसे आए आदि।लेकिन क्या आपको पता है कि अपार धन प्राप्ति कैसे होती है। हमारे शुद्ध आचरण और शुद्ध विचारों से हमारी गरीबी और अमीरी का राज हमारे अंदर ही छुपा होता है। आज हम आपको दरिद्रता, गरीबी, धनागमन, कुबेर का खजाना या कर्ज से छुटकारा पाकर धनवान बनने के लिए कुछ सरल उपाय व मंत्र बता रहे है जो आपको रातों रात मालामाल कर देंगे। आप इन अचूक उपाय को आजमाकर धनवान बन सकते हैं।

Wealth Tips-धन प्राप्ति के 5 आसान उपाय|इस मंत्र जाप से बन जाओगे मालामाल होगी पैसों की बारिश 

दोस्तों यह तो आपने सुना ही होगा कि बिना परीश्रम के कोई धनवान नहीं बन सकता। लेकिन इसके साथ ही आपके अपने नित्य क्रम व आचरण में भी बदलाव करना होगा तभी आप सांसारिक सुखों तथा लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते है। धन कमाने की विधि?धन कमाने का तरीका?धन कमाने के टोटके?धनवान कैसे बने?धनवान बनने के उपाय क्या है?आदि अगर आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव करके इन नियमों को अपनाते है तथा जो मंत्र मै आपको दे रहा हू उसका जाप करते है तो अवश्य ही माता लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी और आप मालामाल बन जाओगे।

1- ब्रह्म मुहूर्त में करें देहली पूजा

जो व्यक्ति हमेशा सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर यानी सुबह 4 बजे उठकर घर का मुख्य द्वार खोल देता है उसके घर में हमेंशा लक्ष्मी का वास होता है।क्योंकि सुबह के समय घर में सकारात्मक ऊर्जा के साथ मां लक्ष्मी भी प्रवेश करती है।  इसके लिए आपको सुबल उठकर नहा धोकर पूजा-पाठ करने के बाद मुख्य देहली (द्वार)  की पूजा करनी चाहिए।  घर धन धान्य से भरा रहेगा।

2- शुक्रवार को करें यह उपाय-

शुक्रवार मां लक्ष्मी का वार भी माना जाता है। इस दिन आपको सुबह उठकर नहा धोकर व पूजा पाठ करने के बाद कमल का पुष्प लाकर अपनी तिजोरी या जहाँ आप पैसा रखते है उसे लाल कपड़े में लपेटकर रखने से धनागमन में वृद्धि होती है और परिवार के सदस्यों हर सदस्य के हाथों में बरकत होने लगती है।

3- घर कभी भी खाली हाथ न जाएं -

पहली बात घर को हमेशा मंदिर समझना चाहिए और घर में रहने वाले बच्चों को भगवान फिर जिस तरह आप मंदिर में खाली हाथ नहीं जो उसी तरह घर में भी खाली हाथ न जाएं इससे बच्चे निराश होते है। आप चाहे एक टाॅफी लेकर ही जाएं पर खाली हाथ न जाएं। इससे अवश्य ही आपकी आमदनी बढेगी और आप खूबसारा पैंसा भी कराएंगे। 

4- रसोई को रखें साफ-

रसोई में ही आपकी किस्मत की चाबी होती है। रसोई जितनी स्वच्छ व पवित्र होगी लक्ष्मी वहाँ निवास करेगी। इसलिए कभी भी रसोई में कचरा न फैलाएं और खासकर रात को झूठे बर्तन न रखें।  इससे मां अन्नपूर्णा रूष्ट होकर घर में दरिद्रता लाती है। और रसोई जितनी साफ होगी आप उतने ही अधिक धनवान बनेंगे।

5- 27 दिन तक करें इस कुबेर मंत्र का जाप-

अगर आप अत्यधिक धन कमाना चाहते है तो आज से ही करें यह उपाय बनोगे करोड़पति।  जी हां केवल 27 दिन का रोज शुबह और शाम को इस मंत्र का जाप करें।  लेकिन ध्यान रहें यह नियमित करना है। शुद्ध व पवित्र होकर 108 बार मोती या चंदन की माला से जाप करें और ध्यान एकाग्रचित्त होकर करें  -- कुबेर मंत्र - {ॐ श्रीं ॐ ह्रीं श्रीं ह्रीं  क्लीं वित्तेश्वराय नमः } 

इस मंत्र जाप से कुबेर तथा मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आशीर्वाद प्रदान करती है।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉 माणिक्य रत्न जो खोल दे भाग्य के द्वार 
👉 सुलेमानी हकीक स्टोन जो बना दें पल में मालामाल
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 स्वास्थ्य की चाबी है मोती रत्न के पास मोती रत्न के लाभ
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 बुद्ध ग्रह के पन्ना रत्न के ढेरों लाभ
👉 सफलता की चाबी है गुरु रत्न पुखराज के पास 
👉 जानिए हीरा रत्न के गुण-दोष और लाभ हानि के बारे किसे मिलेगा फायदा
👉 सर्व शक्तिशाली और किस्मत चमकाने वाला भाग्य रत्न नीलम के फायदे 


0 comments: