Tuesday 12 October 2021

Karwa chauth Upay in hindi करवा-चौथ में करें ये उपाय रिश्तों में आएगी मिठास बढेगी पति की लम्बी उम्र तथा धन-वैभव

नमस्कार दोस्तों हिन्दू धर्म में त्यौहारों करक चतुर्थी यानी करवा चौथ व्रथ महिलाओं के लिए पतित पावन माना गया है। इस व्रत को महिलाए अपने पति की लम्बी उम्र और सौभाग्य समृद्धि के लिए रखती है।अक्सर कई बार जीवन में ऐसी मुसीबतें आते हैं उनका हल निकालना बहुत मुश्किल होता है,कुछ लोगों को कुछ गंभीर बीमारियां हो जाती हैं जिसकी वजह से लोग काम कर पाने में असमर्थ होते हैं।कयी बार रिश्तों में खटास उत्पन्न होती है,पति पत्नी अलग-थलग रहने लगते है,दूरियां आ जाती है।एक दूसरे की भावनाओं को नहीं समझ पाते है।

Karwa chauth Upay

लेकिन हमारे धर्म में खासकर महिलाओं में अथाह शक्ति होती है,वह हर संकट से अपने परिवार तथा स्वामी पति को निकाल सकती है।क्योंकि महिलाओं में यह खास गुण होता है जो वह ठान लेती है उसे कर के दिखाती है इसीलिए  यदि आपके पति या परिवार में किसी को ऐसी समस्या है तो करवाचौथ का व्रत करें तथा इस दिन इन उपाय को करने आपके परिवार व पति की सभी समस्याओं का अंत होगा, जी हां, करवाचौथ ना सिर्फ पति की लंबी आयु बढ़ाता है बल्कि ये पति की परेशानियों को दूर करने और उन्हें स्वस्थ रखने के लिए भी किया जाता है,करवा चौथ व्रत सर्व शक्तिशाली माना जाता है।

Karwa chauth Upay in hindi करवा-चौथ में करें ये उपाय रिश्तों में आएगी मिठास बढेगी पति की लम्बी उम्र तथा धन-वैभव

1- पति की सफलता व धन-वैभव के रास्ते खोलने के लिए--

करवा-चौथ के दिन स्नानादि के बाद गणेश भगवान जी को कच्ची हल्दी की कुछ गांठे अर्पित करते समय इस मंत्र का उच्चारण करें  -- ॐ श्री गणाधिपतये नमः

2- तुला दान का महत्व 

करवा-चौथ व्रत के दिन अगर आप अपने पति का किसी सुयोग्य ब्राह्मण से तुलादान कराते है,या आप रुद्राभिषेक करते है तो इससे पति की लम्बी उम्र तो होती ही है, साथ में धनागमन तथा तरक्की के रास्ते भी खुलते है।

3- गणेश को अर्पित करें गुड-घी

अगर आप अपने परिवार को तथा अपने पति को सभी विघ्नों से दूर रखना चाहते है,या फिर अपने पति की लम्बी आयु के साथ आरोग्यता चाहती है तो करवा-चौथ के दिन गणेश जी को देसी घी और गुड अर्पित करें और कुछ समय बाद आप उसे गाए को खिला दें तो भगवान् गणेश प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

4- चन्द्रमा को ऐसे दें अर्घ्य 

चन्द्रमा भगवान सर्व शक्तिशाली माने जाते है अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में खुशियाँ तथा मधूरता एवं नजदीकियां लाना चाहते है तो करवा-चौथ के दिन चन्द्रमा को अर्घ्य देते समय जल में गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डालें तथा थोडी लाल सिंदूर डालने से प्रेम बन्धन मजबूत होता है और पति को दीर्घायु प्राप्त होती है।

5- गणेश यंत्र की स्थापना व पूजा करें -

करवा-चौथ पर गणेश भगवान् की पूजा-अर्चना करना शुभ माना जाता है।इस दिन आप घर पर गणेश यंत्र की स्थापना तथा विधि-विधान से पूजा करें इससे आपके घर में सुख-शान्ति बनी रहेगी, पति की तरक्की होगी तथा पति को सफलता मिलेगी।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉 माणिक्य रत्न जो खोल दे भाग्य के द्वार 
👉 सफलता पाने का मूल मंत्र 
👉 खूब सार पैंसे कमाने की ट्रिक व मंत्र 
👉 सुलेमानी हकीक स्टोन जो बना दें पल में मालामाल
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 स्वास्थ्य की चाबी है मोती रत्न के पास मोती रत्न के लाभ
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 बुद्ध ग्रह के पन्ना रत्न के ढेरों लाभ
👉 सफलता की चाबी है गुरु रत्न पुखराज के पास 
👉 जानिए हीरा रत्न के गुण-दोष और लाभ हानि के बारे किसे मिलेगा फायदा
👉 सर्व शक्तिशाली और किस्मत चमकाने वाला भाग्य रत्न नीलम के फायदे 

0 comments: