Wednesday 1 December 2021

Nariyal benifit in hindi नारियल के चमत्कारी उपाय खोलेंगे सुख समृद्धि व बनोगे करोड़पति

नमस्कार दोस्तों हमारे हिंदू धर्म में पूजा पाठ का बहुत महत्व है,और हर शुभ कार्य को करने से पहले नारियल चढ़ाया जाता है। क्योंकि नारियल में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है,धर्म शास्त्रों के अनुसार नारियल सफेद रंग का होता है,जो की चंद्रमा का प्रतिनिधित्व करता है।इसके उपाय से जातक की कुंडली में चद्रंमा ग्रह मजबूत होता है। चन्द्रमा ही व्यक्ति को सफलता तक पहुंचाता है जातक को धनवान तथा करोड़पति बनाता है।


नारियल के अनेकों प्रयोग से मां लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती है। वास्तुशास्त्र की माने तो नारियल कयी सारे उपाय है जिससे व्यक्ति के सभी कष्टों का हरण हो जाता है आज हम आपको नारियल के कुछ अचूक उपाय बताएंगे जिससे आप करोड़पति बन जाएंगे।

Nariyal benifit in hindi नारियल के चमत्कारी उपाय खोलेंगे सुख समृद्धि व बनोगे करोड़पति 

1- नजर दूर करने के लिए नारियल उपाय

मंगलवार के दिन नारियल को लाल कपडे में लपेटकर अपने तथा परिवार के सर के ऊपर दाहिने हाथ की तरफ 7 बार घुमाएं तथा बाद में उसे हनुमानजी  के चरणों में अर्पित कर दें इससे आपके ऊपर से बुरी नजर दूर होगी।

2- शनि दोष को दूर करनें के उपाय 

किसी भी शनिवार के दिन काले कपडे पर 7 छोटे नालियल रख दें और थोडा सतनाजा भी रखे फिर इसे अपने ऊपर घुमाएं और शनि मंदिर जाकर अर्पित करें आपको अवश्य लाभ होगा।

3- धन लाभ के उपाय

नारियल माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय है। एक पानी वाला नारियल मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें और फिर इसे लाल कपडे में बांधकर घर लाएं तथा ऐसी जगह रखें जहाँ कोई उसे देख न सके यहाँ तक की घर का सदस्य भी नहीं। आपको तुरंत धन लाभ होगा।

4- एकाक्षी नारियल 

एकाक्षी यानी जिस नारियल पर एक आंख है ,वैसे तो सभी पे तीन आंखें होती है किन्तु ऐसा नारिल मिल जाये तो बहुत होता है।जिस घर में इसकी नियमित पूजा होती है वहाँ के सभी सदस्य खूब तरक्की करते है तथा उस घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

5- कारोबार वृद्धि के उपाय 

अगर आप अपने कार्य क्षेत्र में वृद्धि चाहते है तो गुरूवार के दिन एक नारियल पीले कपडे मे लपेटकर तथ साथ में एक जनेऊ और मिठाई रखें। फिर इसे बिष्णु भगवान् के सामने अर्पित कर दे आपको लाभ होगा।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉जानिए किस दिशा में कौन से सामान रखने से होगी तरक्की 
👉 सफलता पाने का मूल मंत्र 
👉 खूब सार पैंसे कमाने की ट्रिक व मंत्र 
👉 वास्तुशास्त्र के अनुसार करे घर में मंदिर स्थापना बरसेगी खुशियाँ 
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 जानिए राशी के भवन निर्माण का सहि मुहूर्त कब है
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 घर के मुख्य द्वार पर जरूर करें ये काम खुशियाँ दस्तख देगी खुद घर में 

0 comments: