Saturday 27 November 2021

Vastu tips for home बिना तोड-फोड के वास्तु दोषों से मुक्ति पाने के अचूक व सरल उपाय,Here are some simple ways to use in daily life

नमस्कार दोस्तों वास्तु शास्त्र में हर दिशा का महत्व बताया गया है।हर दिशा अपना प्रमुख स्थान रखती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार संसार की हर चीज में ऊर्जा होती है, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती है।और विशेषकर घर को मंदिर का दर्जा देना चाहिए तभी उस घर में सुख समृद्धि व सपनों को मजबूत किया जा सकता है।  अधितर लोग बिना वास्तु की जानकारी के अपने घरों का निर्माण करवा लेते हैं,और फिर बाद में काफी सारी हानियाँ उठानी पडती है कई बार तो हम किसी भी चीज को बिना उसकी सही दिशा जानें, ऐसे ही रख देते हैं, जिसके कारण घर में वास्तु दोष पैदा हो जाता है।इसीलिए कभी भी बिना वास्तुशास्त्र परामर्श के घर का निर्माण बिलकुल भी न करें। 

Vastu tips for home बिना तोड-फोड के वास्तु दोषों से मुक्ति पाने के अचूक व सरल उपाय 

दोस्तों वास्तुशास्त्र में गृह निर्माण के कयी उपाय बताए है जो प्रभावशाली है। घर के वास्तु दोषों से बिना तोडे फोडे किए बडी आसानी से आप मुक्ति पा सकते है। क्योंकि आजकल मंहगाई के युग में वास्तु निर्माण कार्य बहुत मूल्यवान हो गया है।अगर निर्माण के बाद भी कोई वास्तु दोष निकल आए और मकान में तोड फोड करनी पढे तो बडा कष्ट होता है। आर्थिक बोझ भी बड जाता है और समय भी बर्बाद होता है। ऐसी स्थिति में आप इन उपायों को अपनाएं आपको 100% लाभ होगा।

प्रस्तुत है दैनिक जीवन में प्रयोग करने वाले सरल उपाय Here are some simple ways to use in daily life

वास्तुदोष उपाय-1- परिवार में यदि कोई प्राणी मानसिक तनाव से ग्रस्त हो तो उसे काली मृग की खाल पर सोना चाहिए। 

वास्तुदोष उपाय-2- बेडरूम के अन्दर खाने पीने के झूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए।इससे घर में रो,अशान्ति उत्पन्न होती है।पत्नी बीमार रहने लगती है और आर्थिक संकट से परेशान रहता है।

वास्तुदोष उपाय-3- आप किसी अज्ञात शत्रु द्वारा परेशान हैं तो रात को अपने तकिये के नीचे तेजधार वाला एक छोटा चाकू रखकर सो जाए।

वास्तुदोष उपाय-4- आप हमेशा बेडरूम में अपनी इच्छा के अनुसार सुगन्धित ताजा फूलों का एक गुलदस्ता सदैव अपने सिरहाने के कोने में सजाएं। इससे रिश्तों में सदैव मिठास बनी रहेगी।

वास्तुदोष उपाय-5- यदि किसी को रात में बुरे श्वप्न आते हो तो उसे अपने सिरहाने तांबे के पात्र में गंगाजल भरकर रखना चाहिए, फिर कभी भी बुरे श्वप्न नहीं आएंगे। 

वास्तुदोष उपाय-6- बेडरूम में बैठकर कभी भी नशीले पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे स्वास्थ्य, व्यापार, नौकरी तथा धन हानि होती है। 

वास्तुदोष उपाय-7- यदि किसी को असहनीय, भयंकर कष्ट हो रहा हो तो तकिए के नीचे हल्दी की 5 गांठे रखकर सोएं।

वास्तुदोष उपाय-8- यदि दुकान या घर में चोरी होती हो तो चौखट के पास मंगल यंत्र की स्थापना करने से लाभ प्राप्त होता है।

वास्तुदोष उपाय-8- सीढियों के नीचे बैठकर कभी भी कुछ भी काम नहीं करना चाहिए। 

वास्तुदोष उपाय-9- यदि कोई गुप्त शत्रु परेशान कर रहा हो तो चांदी के 5 सर्प बनाकर उनकी आंखों में सुरमा लगाकर अपने पैरों के नीचे दबाकर सो जाएं। 

वास्तुदोष उपाय-10- बेडरूम में कभी भी झाडू नहीं रखनी चाहिए। 

वास्तुदोष उपाय-11- यदि किसी प्रकार का कष्ट हो तो पलंग के नीचे तांबे के बर्तन में पानी रखकर सोना चाहिए या अपने तकिये के नीचे लाल चंदन रखें।

अन्य सम्बन्धित बेबदुनियां

👉जानिए किस दिशा में कौन से सामान रखने से होगी तरक्की 
👉 सफलता पाने का मूल मंत्र 
👉 खूब सार पैंसे कमाने की ट्रिक व मंत्र 
👉 वास्तुशास्त्र के अनुसार करे घर में मंदिर स्थापना बरसेगी खुशियाँ 
👉 सर्वार्थ सिद्धी के लिए धारण करें हनुमान चालीसा यंत्र लाॅकेट 
👉 जानिए राशी के भवन निर्माण का सहि मुहूर्त कब है
👉 मंगल ग्रह का मूंगा रत्न लाभ हानि और विधि से प्राप्त करें सुख समृद्धि 
👉 घर के मुख्य द्वार पर जरूर करें ये काम खुशियाँ दस्तख देगी खुद घर में 


0 comments: