Sunday 8 May 2022

इन 5 तरीको से करें सामने वाले को इम्प्रेस पहली बार में Kisi ko impress kaise kare

जय श्री कृष्ण दोस्तों आज हम आपको यह बताने जा रहे कि आप सामने वाले को कैसे impresse करें हर किसी के मन में यह सवाल उठता है चाहे वह बाॅस को impresse करना हो या किसी अन्य को क्या आपको कोई लड़की पसंद है,क्या आपको अपनी गर्लफ्रेंड को impresse करना है,क्या आप किसी को बहुत पसंद करते है और आप उसको इम्प्रेस (Impress) करना चाहते हैं?how to impress any in fast time, बिना डरे किसी को कैसे impresse  करें हालाँकि आप किसी को अपने प्यार में पड़ने के लिए मजबूर नहीं कर सकते क्योंकि मजबूरी का प्या सक्सेसफुल नहीं होता है। ladki ko impress kaise kare? आज हम आपको 5 तरीके बतायेंगे ये टिप्स Boy (या Boyfriend) अपनी Girl (या Girlfriend) को Impress करने के लिए उपयोग कर सकते है। How to Impress a Girl in Hindi?, How to attract people in just, crush ko apni taraf kaise attract Karen 

इन 5 तरीको से करें सामने वाले को इम्प्रेस पहली बार में Kisi ko impress kaise kare 

दोस्तों किसी को अपनी ओर आकर्षित करना न तो आसान है और ना ही कठिन वह आपके व्यक्तित्व पर निर्भर करता है,और यह आकर्षण का नियम” “एक” को आकर्षित करने के लिए एक शक्तिशाली टूल है,नियम व नजरिया होना जरूरी है जो आकर्षण के नियम का इस्तेमाल करके आप आसानी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इसलिए उन्हें आप पर ध्यान देने के लिए इंतजार करना बंद करें और इसके बजाय उस एक खास पर्सन को आकर्षित करने के लिए इन 5 तरीकों का पालन करें। आशा है आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी।

1- अपनी पर्सनैलिटी अच्छी बनाएं 

दोस्तों अगर आपको किसी को भी impress करना है लडकी, गर्लफ्रेंड, प्रेमी, लवर, बाॅस या अन्य कोई भी तो इसके लिए सबसे पहला स्टेप है खुद की पर्सनैलिटी बेहतर बनाना। अक्सर वही बिकता है जो दिखता है। Personality Development  यह तो आप जानते ही है fast impression is the last impression अगर आपने पहली बार में ही किसी को अपनी ओर आकर्षित कर दिया तो वह आजीवन आपका साथी बना रहेगा, आपका व्यक्तित्व ही उसे अपना गुलाम बना सकता है। 

पर्सनैलिटी में सबसे महत्वपूर्ण होता है आपका बात करने का तरीका,  आप सामने वाले को कैसे प्रभावित करते है,अपके शब्दों को सामने वाला कितना महत्व देता है। सामने वाला आपके Dressing sense को भी देखते है। अधिकांश लोग आपके पहनावे से ही पता लगा देते है कि आप किस तरह के आदमी है। 

आपका पहनाव आपका चलना सब शरीर के बनावट के अनुसार ही होना चाहिए और यह भी देखना चाहिए कि आप पर कौन सा रंग मैच करता है। यही सब आपकी पर्सनैलिटी को चार चाँद लगा देते है।

2- सामने वाले की तारीफ करना

दोस्तों जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण है खुश रहना और खुश रखना, We get what we give इसीलिए सामने वाले की तारीफ करना उसके कामों की प्रशंसा करना, एकदूसरे की पसंद नापसंद को महत्व देना। लेकिन यह भी ध्यान रहें की आपके बोलने का नजरिया साफ होना चाहिए इसमें दिखावापन नहीं झलकना चाहिए। सामने वाले के अन्दर कितनी ही बुराई क्यों न हो उसके अच्छे गुणों को महत्व देना। 

यह हमारे शास्त्रों में भी कहा गया है कि किसी भी बुराई समाप्त करनी हो तो उसकी अच्छी को अधिक महत्व दो । सामने वाले को लगे कि आप उसके प्रति कितना समर्पित है। आप एक दूसरे की भावनाओं को कितना महत्व देते है।

3- माफ करना सीखिए

दोस्तों माफ करना हमारे व्यक्तित्व को दर्शाता है कि हम कितने शान्त प्रवृत्ति के आदमी है। और लोग ऐसे लोगों के प्रति अधिक आकर्षित होते हैं।अपनी छोटी-छोटी गलती को भी स्वीकारें जिससे सामने वाले को लगे कि आप दूसरे के प्रति कितने वफादार है। इसकी शुरुआत आपको खुद से करनी होगी खुद से ही माफी मांगने की आदत डालें इसलिए हर पल मजा करें और अपने दिल की बातों पर हंसें तथा thanks कहें उन चीजों को करें जो आपको प्यार करती हैं और जो आपको खुश करती हैं।  दोस्तों के साथ बाहर जाएं, फिल्म देखें या पार्क में टहलें। अपने पार्टनर या लवर के साथ खूब बातें करें एक दूसरे की भावनाओं को समझें। 

4- आत्मविश्वास बनाए रखें

यह बहुत ही जरूरी है खुद को confidence files करना,आत्मविश्वास एक ऐसा गुण है जो हर किसी को आकर्षित करता है।सामने वाला आपके confidence को देखकर आपके व्यक्तित्व को भांप सकता है। जब आप आश्वस्त होते हैं, तो लोग आपको नोटिस करते हैं। आपको सुनने लगते है और आपको चाहने लगते है। उस व्यक्ति को आकर्षित करना आसान है जिसे आप शर्मीले या इंट्रोवर्टेड होने के बजाय आत्मविश्वास, बोल्ड और आउट होकर पसंद करते हैं।हर किसी को ऐसे व्यक्ति पसंद होते है जो बेहिचक बिना डरे अपनी बात को रखता है और खुले मन से कहता है। इसलिए उन मुश्किलों को दूर करें और खुद का सबसे अच्छा वर्जन बनें। और लाख प्रयत्न करें कि आपका confidence level  कभी कम न हो ।

5- अपना sense of humor सही Use करें 

दोस्तों यह बहुत  ही जरूरी है कि आप जो कर रहे है या आप जो हो वही 100% pur है हाँ sense of humor रखें क्यूंकि जैसा की मर्लिने मुन का एक quote है कि जो व्यक्ति किसी महिला के चेहरे प मुस्कान ला सकता है वो उसे उसके लिए कुछ भी करवा सकता है। चेहरे पर मुस्कान रखना और दूसरों को मुस्कान देना अपने आप में बहुत ही खास है। अधिकतर लड़कियां ऐसे लड़के को पसंद करते है जिनका sense of humor अच्छा हो इसलिए ज़िंदगी सब कुछ serious नहीं लें । लेकिन हाँ impress करने के चक्कर में बेहूदा मज़ाक नहीं करें । जो रियल है वहीं करना दिखावे की दुकान कुछ पल की मुस्कान होती है बाकी आप समझ गये होंगे।

अन्य सम्बन्धित लेख साहित्य----

0 comments: