Sunday 13 June 2021

Amazing Women Facts in Hindi महिलाओं की जिंदगी का सबसे बडा घिनौना एवं काला सच

Amazing Women Facts in Hindi महिलाओं की जिंदगी का सबसे बडा घिनौना एवं काला सच

नमस्कार दोस्तों आज हम बात कर रहे हमारे समाज के प्रमुख अंग महिलाओं के बारे में कुछ ऐसे रोचक तथ्य, अनोखी बातें लेकर आए है,जिसे पढकर आप चौंक उठेंगे। Amazing Women Facts in Hindi महिलाएं और पुरुष मानव जीवन के परस्पर पूरक धुर हैं, किसी एक के बिना हम मनुष्य जीवन की कल्पना नहीं कर सकते हैं। बल्कि हमारे समाज में महिलाओं को देवी स्वरूप माना जाता है, स्त्री और पुरुष जीवन के विकास में बराबर भागीदारी निभाते हैं। लेकिन कहीं न कहीं दोनों मे बहुत डिफरेंस होता है। महिलाएं जीवन के बहुत सारे स्तरों पर पुरुषों से ज्यादा महत्वपूर्ण और समझदार साबित होती हैं, वहीं कुछ मामलों में वह कमजोर दिखाई पड़ती हैं। महिलाओं के कुछ ऐसी अनकहीं बाते हैं जो इन दोनों में डिफरेंस पैदा करती है। एक बहुत पुरानी कहावत है कि ‘ त्रिया चरित्र को समझना बहुत मुश्किल है’. इस कहावत का अर्थ महिलाओं के मनोविज्ञान की जटिलता के बारे में बताता है। इसीलिए हम महिलाओं, लडकियों के बारे में  कुछ ऐसे रोचक तथ्य लेकर आए हैं, जो आपकी इन्द्रियों को खोल देगा।

Amazing Women Facts in Hindi 

1- पूरी दुनियाँ में आज भी 50% लोग औरतों को जरूरत ही समझते है ।

2- आज भी 30% लोगों का मानना है कि महिलाएं घर का चूल्हा-चौका और पती को खुश करने के लिए होती है।

3- आज भी लगभग 65% लोगों  की सोच है कि गर्लफ्रेंड को तो सब छूना चाहते है,किन्तु पत्नी एकदम पवित्र चाहिये। 

4- आज दुनियाँ भले ही तरक्की करले किन्तु अगर लडकी अपने भाई या परिवार के सदस्य के साथ भी चल रही होगी तो लोग यही सोचते है कि अपने यार के साथ जा रही है।

Amazing Women Facts in Hindi 

5- आज भी 80% लोग ऐसे भी है जो बिस्तर पर तो पत्नी चाहिए,किन्तु लडकी के पैदा हो जाने पर उसी पत्नी का जीना हराम कर देते है।

6- आज भी लडकी अगर अपने भाई के साथ कोई फोटो शेयर करती है तो उसे Brother लगाना ही पढता है।

7- आज 20% महिलाओं को अपने ही घर में अपनी इज्जत को बचाने के लिए लडना पडता है।

8- महिला को एक वस्तु समझते है जब माँ से कुछ लेने की बारी आती है तो कहते है माँ मेरी है। और जब देने की बारी आती है तो कहते है माँ तेरी है।

9- आज भी 30% महिलाएं अपने जिस्म को बेचने के लिए मजबूर है।

अन्य सम्बन्धित लेख साहित्य----

0 comments: